पृष्ठ

Friday, October 15, 2010

मनरेगा


आज मैं अपने गावं कटारगढ़ ,जनपद-अम्बेडकरनगर,उ.प्र. जा रहा हूं.18 अक्टूबर को आप लोगों से मुलाकात होगी.यात्रा का उद्देश्य है-'आवाज़' के माध्यम से अपने गावं में समस्त सरकारी योजनाओ को लागू कराना और गावं के लोगों में उनके अधिकारों के प्रति उन्हें जागरूक बनाना

2 comments:

ANIRUDDH DWIVEDI said...

प्रेस विज्ञप्ति
कटारगढ़,झखरवारा. 'आवाज़' संस्था द्वारा झखरवारा ग्राम पंचायत में संस्था के केंद्र की स्थापना के बाद से लगातार मनरेगा मजदूरों को कम दिलाये जाने हेतु प्रयास किया जा रहा है.यह जानकारी संस्था के अध्यक्ष अनिरुद्ध द्विवेदी ने दिया.
16 अक्टूबर 2010 से संस्था द्वारा चलाये गये अभियान में कटारगढ़, से 88 ,तेंदुआ से 56 और ,झखरवारा से 72 मजदूरों ने काम के लिए आवेदन किया है. संस्था द्वारा यह आवेदन सामूहिक से रूप से कराया गया.जिसे आज खंड विकास अधिकारी,रामनगर को पंजीकृत डाक से भेजा गया है.बंशु निषाद,तीजा,राम प्यारे,गुलाबा देवी,सुशीला,सुदामा,पत्ती देवी, राम फेर,सुखराम आदि ने 31 मार्च 2011 तक 100 दिन के काम की माग किया है.संस्था के ग्राम पंचायत coordinater लालचंद निषाद व सदस्य बलजोर निषाद ने बताया कि अभी बहुत से लोग नया जॉब कार्ड बनवान चाहते हैं.इसके लिए भी संस्था द्वारा अभियान चलाया जायेगा.
संस्था के अध्यक्ष अनिरुद्ध द्विवेदी ने मुख्य विकास अधिकारी अम्बेडकरनगर से अनुरोध किया है कि मनरेगा मजदूरों को 31 मार्च 2011 तक 100 दिन का काम दिलाने का कष्ट करें.एवं ग्राम पंचायत में साप्ताहिक मनरेगा दिवस के आयोजन भी कराएँ.जिससे मनरेगा मजदूर अपनी बातों को रख सकें.
साथ ही अनिरुद्ध द्विवेदी ने यह भी कहा कि यदि मनरेगा मजदूर काम के लिए सामूहिक आवेदन पत्र खंड विकास अधिकारी को पंजीकृत डाक से भेजें तो उन्हें 100 दिन का काम हर हल में मिल जायेगा .
दिनांक : 20 अक्टूबर 2010 .
अध्यक्ष
अनिरुद्ध द्विवेदी

Kanhaiya Jha said...

अच्छा प्रयास है
कोई आवश्यक समाचार हो तो मुझे मेरे ईमेल आईडी पर जरूर भेजे yeskanhaiya@rediffmail.com
http://powernpolitics.blogspot.com/